uttarakhand minister yashpal arya mla sanjeev congress

uttarakhand  minister yashpal arya mla sanjeev congress

citydmt.com - उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा को झटका देते हुए राज्य के मंत्री यशपाल आर्य ने सोमवार को पार्टी छोड़ दी और अपने विधायक बेटे संजीव आर्य के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।

छह बार के विधायक और प्रमुख दलित नेता, आर्य पुष्कर सिंह धामी सरकार में परिवहन मंत्री थे।

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी और 2017 के चुनावों से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे क्योंकि उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत की कार्यप्रणाली से परेशान बताया गया था।  असली वजह शायद कांग्रेस की अपने बेटे को चुनाव में उतारने की अनिच्छा थी।

uttarakhand  minister yashpal arya mla sanjeev congress

सूत्रों ने कहा कि आर्य धामी को मुख्यमंत्री बनाए जाने से खफा थे।  बीजेपी ने उन्हें मनाने की कोशिश की थी.  दरअसल, धामी खुद 25 सितंबर को उन्हें मनाने उनके आवास पर बैठक करने गए थे।और

पार्टी में आर्य का स्वागत करते हुए, एआईसीसी के संगठन के प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि उनकी "घर वापसी" दर्शाती है कि उत्तराखंड में कांग्रेस के पक्ष में "हवा अब चल रही है"।  औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल होने से पहले आर्य और उनके बेटे ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की।


uttarakhand minister yashpal arya mla sanjeev congress


वेणुगोपाल के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रावत ने कहा कि और भी वरिष्ठ नेता जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे।

आर्य ने कहा कि यह उनके लिए 'घर वापसी' है।  उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के पास बलिदान का इतिहास है, एक ऐसी विरासत है जिसे आगे ले जाने पर हमें गर्व है।  देश में लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब कांग्रेस मजबूत होगी

Comments